Ultrarunner Indian Sufiya Khan breaks another Guinness World Record

By | July 11, 2024
Ultrarunner Indian Sufiya Khan breaks Guinness World Record

अल्ट्रारनर भारतीय मुस्लिम सूफिया सूफी खान ने चौथा गिनीज विश्व रिकॉर्ड बना कर भारत का नाम रोशन किया
Ultrarunner Indian Sufiya Khan breaks another Guinness World Record

भारतीय अल्ट्रारनर सूफिया सूफी खान ने एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 200 किमी दक्षिण से उत्तर ‘फास्टेस्ट रन अक्रॉस कतर’ (कतर में सबसे तेज दौड)’ अल्ट्रामैराथन रन को 30 घंटे और 34 मिनट में सफलतापूर्वक पूरा किया।✴️🖐️✴️

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रयास में, भारतीय समर्थक एथलीट सूफिया ने गुरुवार को सुबह 6.16 बजे अबू समरा से अपनी दौड़ शुरू की और शुक्रवार को दोपहर 12.50 बजे अल रुवैस में फिनिश लाइन को छुआ। इस अभियान की पूरी रिकॉर्डिंग और अन्य साक्ष्य इस उपलब्धि की औपचारिक मान्यता के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को सौंपे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उनका अगला लक्ष्य दुनिया भर में पैदल यात्रा करना है। उसने कहा कि वह इसे हासिल करने के लिए खुद को तैयार कर रही है। इस बीच, 37 वर्षीय अल्ट्रा रनर सूफिया सूफी पूरे भारत में लंबी दूरी की दौड़ के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए जाने जाते हैं। यह ज्ञात है कि उन्होंने 2019 में कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा करने वाली सबसे तेज़ महिला के रूप में विश्व रिकॉर्ड बनाया, 2021 में स्वर्णिम चतुर्भुज रोड रन पूरा करने वाली महिला के रूप में, और 2022 में मनाली-लेह हिमालयन अल्ट्रा रन चैलेंज को कवर करने वाली महिला के रूप में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *